भारतीय टीम को दुनिया भर में सभी लोगों से प्यार मिलता है और उनके लाखों करोड़ों दर्शक है। भारतीय क्रिकेट टीम के सभी खिलाड़ियों ने अपने फैंस के दिलों जगह बना ली है। चाहे मुकाबला भारत में हो या भारत के बाहर फैन्स स्टेडियम में भारी भीड़ में आते है। ऐसे कई फैंस है जिसे भारतीय टीम के खिलाड़ी अच्छे से पहचानते हैं। आज हम आपको ऐसे ही कुछ प्रशंसकों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने इन 4 भारतीय क्रिकेटर के साथ शादी कर ली है।

नवाब ऑफ पटौदी

भारतीय क्रिकेट इतिहास का सबसे पुराना कप्तान नवाब मंसूर अली खान पटौदी ने अपने समय कम उम्र में ही अपना नाम बड़े स्तर पर स्थापित कर लिया था। बता दे कि कप्तान पटौदी ने साल 1969 में बॉलीवुड अभिनेत्री शर्मिला टैगोर के साथ शादी कर ली थी। शर्मिला टैगोर नवाब मंसूर अली खान पटौदी की सबसे बड़ी प्रशंसक थी और वह उनके मैच देखने स्टेडियम जाया करती थी इसी बीच उनकी मुलाकात हुई और धीरे धीरे प्यार बढ़ने के साथ ही उन्होंने शादी कर ली।

सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर के बारे में कौन नहीं जानता मुंबई के इस दिग्गज खिलाड़ी ने क्रिकेट के सहारे फैंस के दिल में अपनी जगह बना ली है इसलिए ही उनको क्रिकेट का भगवान नहीं कहा जाता। बता दें कि सचिन ने डॉक्टर अंजली के साथ शादी की है जो उनकी सबसे बड़ी प्रशंसक थी और खास बात है कि वह उनसे 6 साल बड़ी है। इस तरह सचिन ने भी अपने प्रशंसक अंजली के साथ शादी की थी।

रोहित शर्मा

टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज रोहित शर्मा हिटमैन नाम से भारत भर में प्रसिद्ध है। रोहित की सफलता के पीछे रितिका जो कि उनकी पत्नी है उनका बहुत ही बड़ा हाथ है। बता दें कि रितिका भी रोहित की सबसे बड़ी प्रशंसक थी और जिसके साथ ही उन्होंने शादी की और खास बात यह है कि रोहित ने उनके सालगिरह के दिन दोहरा शतक जड़कर उन्हें सबसे बड़ा तोहफा दिया था।

एम एस धोनी

विश्व क्रिकेट के सबसे बड़े खिलाड़ी और टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज कप्तान बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी भी इस सूची पर शुमार है। कैप्टन कूल धोनी ने भी अपने प्रशंसक साक्षी सिंह से शादी की है। बता दे कि धोनी ने 4 जुलाई 2010 में देहरादून में साक्षी के साथ शादी की थी। इस तरह धोनी मैं भी अपने प्रशंसक के साथ ही शादी की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here