बिग बी यानी कि अमिताभ बच्चन को हर कोई जानता है। इन्होंने अपनी फिल्मों से अभी तक सबको अपना दीवाना बना रखा है। उनकी उम्र इतनी ज्यादा होने के बाद भी वो आजकल के नौजवान एक्टर्स को टक्कर देने की हिम्मत रखते हैं। बिग बी ने नाम को कमाने के लिए काफी मेहनत की और उनकी मेहनत खूब रंग आई। आज उनके पास किसी भी चीज़ की कोई कमी नहीं है।

अमिताभ बच्चन का फिल्मी सफर-

प्रकाश मेहरा की एक्शन फिल्म ‘जंजीर’ से फिल्म उद्योग में सफलता की नई इबारत लिखने के पहले उन्होंने एक दर्जन फ्लॉप फिल्में दीं। बच्चन ने 1970 के दशक में ‘‘जंजीर”, ‘‘दीवार” व ‘‘शोले” जैसी फिल्मों के माध्यम से युवा पीढ़ी के गुस्से को अभिव्यक्ति दी व उन्हें ‘‘एंग्री यंग मैन” बोला गया। ‘नमक हराम’, ‘मिस्टर नटवरलाल’ , ‘लावारिस’, ‘परवरिश’, ‘मुकद्दर का सिकंदर’, ‘त्रिशूल’ व ‘काला पत्थर’ जैसे कई हिट फिल्में उनके खाते में है।

अमिताभ बच्चन को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बोला है कि अमिताभ बच्चन को दादासाहेब पुरुस्कार से सम्मानित किया जाना चाहिए।

अमित शाह ने ट्विटर पर ट्वीट किया कि, “प्रतिष्ठित दादासाहेब फाल्के पुरस्कार इस महान को दिया जाने वाला उपयुक्त सम्मान है। भगवान करे आप अपने बहुमुखी एक्टिंग से भारतीय फिल्म जगत की सेवा करते रहें। आपको बहुत बधाई।”

राजस्थान के उप सीएम सचिन पायलट ने भी अमिताभ बच्चन को बधाई दी है और उन्होंने ट्वीट किया है कि, “प्रतिष्ठित दादासाहेब फाल्के पुरस्कार के लिये चुने जाने पर हार्दिक शुभकामना अमिताभ बच्चन जी। फिल्म उद्योग में आप का शानदार सहयोग युवा कलाकारों के लिये प्रेरणास्रोत है।”

ये भी पढ़िए-

1. बॉलीवुड की कुछ ऐसी फिल्में जिनमें नहीं है एक भी गाना, फिर भी फिल्में हुई सुपरहिट

2. सिर्फ हिंदी ही नहीं इन क्षेत्रीय भाषाओं में प्रसारित हो चुका है ‘कौन बनेगा करोड़पति’, इन मशहूर लोगों ने की शो की होस्टिंग

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस भी बधाई देने में पीछे नहीं रहे और उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि, “प्रतिष्ठित दादासाहेब फाल्के पुरस्कार के लिये चुने जाने पर बहुत शुभकामना अमिताभ बच्चनजी। भारतीय सिनेमा में आपको महान सहयोग के लिये महाराष्ट्र आपको सलाम करता है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here