मानसून का लेना है भरपूर आनंद तो, बनाए इन वॉटर फॉल्स पर घूमने का प्लान

0
135

मानसून का मौसम अपने आप में एक ताजगी और एनर्जी लेकर आता है। इस मौसम में मन के बाग अपने आप ही खिल जाते हैं। और मन का कोना कोना आनंद से भर जाता है। इस मौसम में घूमने का अपना अलग ही मजा होता है। यदि मानसून के मौसम में आप घूमने का प्लान बना रहे हैं तो इसके लिए वाटरफॉल से बेहतर कोई भी जगह नहीं हो सकती है। ऊंचाइयों से गिरते पानी की आवाज ही मन को रोमांचित कर देती है। भारत में कई ऐसे वॉटरफॉल्स है जो, छुट्टियों को इंजॉय करने के लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं।

आइए जानते हैं भारत के बेहद खूबसूरत वॉटरफॉल्स के बारे में-

1. जॉग वाटर फाल्स-

यह वॉटर फॉल्स कर्नाटक के घने जंगलों में के बीच है। यह वॉटरफॉल्स श्रावस्ती नदी के जलप्रपात से बना हुआ है। श्रावस्ती नदी 4 जलप्रपात बनाती है और यही चार जलप्रपात मिलकर ग्रैंड वाटर फॉल जॉग वाटरफॉल्स का निर्माण करते हैं। इस वाटरफॉल्स की खूबसूरती देखने लायक है।

2. दूधसागर वाटरफॉल्स-

यह वॉटर फॉल्स देश की सबसे खूबसूरत टूरिस्ट प्लेस गोवा में स्थित है। मानसून के मौसम में इस वॉटरफॉल्स की खूबसूरती और भी बढ़ जाती है। मानसून में वैकेशन इंजॉय करने का इससे बेहतर ऑप्शन और कुछ नहीं हो सकता।

3. नियाग्रा वाटरफॉल्स-

भारत के नियाग्रा वॉटरफॉल्स को कनाडा के नियाग्रा फॉल्स की उपाधि दी गई है। यह वॉटर फॉल्स कर्नाटक में स्थित है। इस वाटरफॉल्स में 335 मीटर की ऊंचाई से पानी गिरता है। पानी की आवाज मन को रोमांचक और उत्साहित कर देती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here