चाय लोगो का पसंदीदा पेय है। कुछ लोगों के दिन की शुरुआत चाय के बिना होती ही नहीं है। चाय की कई वैरायटी होती है जिसे लोग अपनी रुचि के अनुसार पीते हैं। चाय एक ऐसा पेय है जिसे पीने से शरीर की थकान दूर होती है, और फ्रेशनेस आती है। परंतु डॉक्टरों के मुताबिक चाय का अत्यधिक सेवन भी स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता है। खासतौर पर दूध से बनी चाय काफी नुकसानदायक होती है।

डॉक्टरों की इस बात को साबित करता हुआ एक जीता जाता जागता उदाहरण सामने आया है चीन से। एक शख्स का दूध के चाय का अत्यधिक सेवन करने की वजह से जो हाल हुआ वह बेहद खौफनाक है।

जानते हैं क्या है पूरा मामला-

दरअसल चीन के फुजोऊ में रहने वाला एक शख्स, दूध से बनी चाय का अत्यधिक सेवन करता था। खबरों के मुताबिक वह दिन में लगभग 1 लीटर दूध से बनी चाय का सेवन कर जाता था। बताया जा रहा है कि इस शख्स के पेट में कुछ समस्या थी जिसकी वजह से वह कुछ खा नहीं पाता था। इस वजह से उसने दिन में कम से कम 1 लीटर दूध की चाय पीना शुरु किया और साथ में केक खाना शुरू किया। उसकी चाय पीने की इस आदत ने उसके लिए मुसीबत खड़ी कर दी।

ये भी पढ़िए-

1.अगर दिखाई देने लगे ये लक्षण तो समझ जाएं कि खराब हो रही है किडनी

2. बॉलीवुड की कुछ ऐसी फिल्में जिनमें नहीं है एक भी गाना, फिर भी फिल्में हुई सुपरहिट

उसकी हालत इतनी खराब हो गई कि वह घर पर बेहोश हो गया। इसके बाद जब उसे हॉस्पिटल ले जाया गया तो जांच के दौरान पाया गया कि वह व्यक्ति कोमा में चला गया है। और उसके शरीर के कई ऑर्गन पूरी तरह से खराब हो चुके है। हालांकि इलाज के बाद उसकी जान बचा ली गई है, परंतु उसकी हालत काफी खराब हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here