बॉलीवुड के महान निर्माता महेश भट्ट आज अपना 71वा जन्मदिन मना रहे है। मुंबई में जन्मे महेश भट्ट के पिता का नाम नानाभाई भट्ट और उनकी माता का नाम शिरीन मोहम्मद अली है। उनकी एक भाई है मुकेश भट्ट जो इनकी है तरह फ़िल्म निर्माता हैं।

महेश भट्ट के करियर से जुड़ी बातें-

महेश भट्ट ने 26 साल की उम्र में ‘फिल्म मंजिलें और भी हैं’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। जबकि इनकी पहली बड़ी हिट फिल्म थी- ‘अर्थ’। साल 1980 में दो फिल्मफेयर अवार्ड जीतकर, महेश भट्ट ने इंडस्ट्री में नया मुकाम हासिल किया। इसके बाद इन्होंने एक से बढ़कर एक कई हिट फिल्में बनाई। इनकी फ़िल्म ‘सारांश’ को 14वें मास्को इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में भी शामिल किया गया था।

साल 1987 में महेश भट्ट ने अपने भाई मुकेश भट्ट के साथ मिलकर विशेष फिल्म्स नाम से अपना प्रोडक्शन हाउस शुरू किया। इन्होंने इंडस्ट्री कई हिट फिल्में दी, और वह इंडस्ट्री के जाने माने निर्देशक बन गए।

अब बात करते हैं महेश भट्ट की पर्सनल लाइफ से जुड़ी हुई। महेश भट्ट ने दो शादियां की थी। इनकी पहली पत्नी का नाम है किरण भट्ट। जिनसे इनके दो बच्चे हैं- पूजा भट्ट और राहुल भट्ट। किरण से इनकी मुलाकात स्कूल के दौरान हुई थी। हालांकि इनकी शादी ज्यादा दिनों तक टिक नहीं पाई और इसके पीछे की वजह बताई जाती है, परवीन बाबी को।

दूसरी शादी करने के लिए महेश भट्ट ने उठाया था यह कदम-

फिलहाल बाद में महेश भट्ट को अभिनेत्री सोनी राजदान किससे प्यार हो गया और उन्होंने उनके साथ शादी करने का फैसला लिया। परंतु दोनों की शादी में एक मुश्किल आ रही थी और वह थी उनके धर्म से जुड़ी हुई। बाद में सोनी से शादी करने के लिए महेश भट्ट ने इस्लाम धर्म को कुबूल कर लिया। जिसके बाद इन दोनों की शादी हो पाई। दूसरी शादी से भी महेश भट्ट के दो बच्चे हैं-शाहीन भट्ट और आलिया भट्ट।

ये भी पढ़िए-

1. यह रिश्ता क्या कहलाता है फेम शिवांगी जोशी की इस आदत ने शो की पूरी टीम को कर दिया है परेशान

2. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर, अभिनेता प्रभास ने दिया सबसे बेहतरीन तोहफा, आखिर तोहफे में ऐसा क्या दिया प्रभास ने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here