UPSC की तैयारी तो आप सभी जानते ही हैं कि किस प्रकार होती है और परीक्षार्थी किस तरह से इस तैयारी में लीन हो जाते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ है मध्यप्रदेश में। वहां एक व्यक्ति सिविल परीक्षा की तैयारियां में इतना व्यस्त हो गया कि उसकी पत्नी उससे तंग आ गई।

उन दोनों की अभी जल्दी ही शादी हुई थी और पत्नी अपने पति से बहुत परेशान हो गयी क्योंकि उसे लगने लगा कि वो अपेक्षित है क्योंकि उसका पति राज्य स्तर और यूपीएससी की तैयारी में ही व्यस्त रहता था। रिपोर्ट के अनुसार पति UPSC की तैयारी करता है और साथ में कोचिंग क्लासेज भी चलाता है जिसकी वजह से पत्नी को टाइम ही नहीं दे पाता और उन दोनों में बात बिगड़ती चली गई और बात तलाक तक पहुंच गई।

डिस्ट्रिक्ट लीगल सर्विस ऑथोरिटी की काउंसलर नूरनिसा खान नर बताया कि, “पति पीएचडी कर चुका है और अपने परिवार में इकलौता बेटा है। उनके एक परिजन बीमार थे और इसी वजह से जल्दी में शादी कर दी गई। पत्नी के घर छोड़कर चले जाने के बाद युवक ने तलाक का मामला दायर कर दिया। युवक ने कहा कि पत्नी ने वापस आने से इनकार कर दिया है और जब से गई है तब से संपर्क में भी नहीं है।”

ये भी पढ़िए
1. बैंड बाजे के साथ उठी कुत्ते की बारात, गांव वालों ने धूमधाम से रचाई कुत्ते और कुतिया की शादी

2. ये है प्यार के साइड इफेक्ट्स- कोर्ट में आया प्यार का ऐसा मामला कि जज भी रह गए हैरान

उन्होंने आगे बताया कि, “तमाम रिश्तेदारों की कोशिशों के बावजूद जब कोई हल नहीं निकला तो पति ने तलाक का मामला दायर किया। तलाक की सुनवाई से पहले 4 काउंसिलिंग सेशन आयोजित किए जाएंगे। हम उनकी शादी बचाने की कोशिश करेंगे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here