टीवी का नशा बच्चों में इस कदर चढ़ गया है कि, कई बार इसके हैरान करने वाली नतीजे देखने को मिल जाते है। टीवी के कई ऐसे शोज हैं जो बच्चों के दिमाग के साथ खेलने लग जाते है। ऐसा ही एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है उत्तर प्रदेश राज्य के भदोही जिले से। जहां पर कक्षा 3 की एक छात्रा पर टीवी सीरियल का ऐसा असर छाया कि उसने खुद को आग के हवाले कर दिया। दोस्तों आपको सुनकर बहुत हैरानी हुई होगी परंतु यह खबर बिल्कुल सच है।

जानते हैं क्या है पूरा मामला-

खबरों के मुताबिक उत्तर प्रदेश के भदोही जिले की खुशियां नगर के सराफा गली में रहने वाले एक शख्स के दो बच्चे हैं, जो औराई स्थित सेंट जॉन्स स्कूल में पढ़ते हैं। इस शख्स की अपनी किराना की दुकान है। बताया जा रहा है कि एक दिन यह दोनों बच्चे स्कूल गए। जिसके बाद उनकी बेटी क्लास में ना जाकर सीधे टॉयलेट में चली गई, जबकि उसका भाई बाहर ही खड़ा था। कुछ समय बीतने के बाद लड़के को बाथरूम में से धुआ निकलता हुआ दिखाई दिया जिसके बाद उसने शोर मचाया। मौके पर पहुंचे टीचर व स्टाफ ने दरवाजा तोड़कर बेहोशी की हालत में छात्रा को बाथरूम से बाहर निकाला। जिसके बाद बच्ची को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां से उसको वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया।


ये भी पढ़िए-

1. पिता के इलाज के लिए जब अनजान महिला ने गौतम गंभीर के पास किया मदद के लिए मैसेज, तो गौतम गंभीर के जवाब ने जीत लिया सब का दिल

2. बेटी को डॉक्टर बनाने के लिए पिता ने बेची अपनी किडनी, बेटी ने यूं तोड़ दिया अपने पिता का दिल

बताया जा रहा है कि जब बच्ची को बाथरूम से निकाला गया था तब तक यह 35% तक जल चुकी थी। जब इस बच्ची के पिता से, बच्ची के आग लगाने के पीछे की वजह के बारे में पूछा गया तो उन्होंने जो बात बताई का काफी हैरान करने वाली थी। बच्चे के पिता के मुताबिक वह घर में ‘लाल इश्क’ नामक एक हॉरर शो देखती है। जिसमें दिखाया गया था कि यह बच्ची ने तंत्र मंत्र करने के बाद खुद को आग लगा ली थी जिसके बाद वह पढ़ने में काफी तेज हो गई थी।

पिता ने बताई यह वजह-

पिता के अनुसार यह बच्चों के पार काफी दिनों से पढ़ने में तेज होने की बात कह रही थी। शायद इसी वजह से उसने ऐसा कदम उठाया है। वहीं दूसरी तरफ स्कूल के वाइस प्रिंसिपल एंजल मैथ्यू का कहना है कि यह छात्रा पढ़ाई में काफी होनहार है। वह हमेशा क्लास में प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त करती है। स्कूल स्टाफ के मुताबिक स्कूल में कहीं भी किसी प्रकार का ज्वलनशील पदार्थ नहीं रखा गया है। ऐसे में छात्रा घर से ही मिट्टी का तेल और माचिस लेकर आई होगी। फिलहाल यही अंदाजा लगाया जा रहा है कि बच्ची ने टीवी सीरियल के झांसे में आकर ही ऐसा कदम उठाया है। अभी उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here