सोते समय सपना सबको दिखाई देता है। ज्योतिषी शास्त्र के मुताबिक दिखाई देने वाले सपनो में भविष्य से जुड़े कुछ संकेत होते हैं। हम अक्सर जो सपने देखते हैं, उनका संबंध हमारे भविष्य से जुड़ा हुआ है। कहा जाता है कि भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत सपनों के माध्यम से हमें मिल जाता है।

ज्योतिषी शास्त्र में सपनों में दिखाई देने वाली कुछ ऐसी चीजों के बारे में वर्णन किया गया है, जो इस बात का संकेत देते हैं कि जल्द ही व्यक्ति की शादी होने वाली है।

आइए जानते हैं सपने में दिखाई देने वाली वह कौन सी चीज है जो इस बात का संकेत देती है कि जल्दी आपके घर में शहनाई बजने वाली है-


1. यदि कोई व्यक्ति खुद को प्रसन्न होकर सपने में नाचता हुआ देखता है तो यह इस बात का संकेत है कि वह व्यक्ति जल्द ही शादी के बंधन में बनने वाला है।

2. यदि कोई व्यक्ति सपने में देखती है कि वह अपनी सहेली द्वारा तोहफे में पाए हुए कंगन को पहन रही है, तो यह इस बात का संकेत होते हैं कि जल्द ही उस युवती की शादी होने वाली है।
3. यदि कोई यदि सपने में किसी सुंदर पक्षी को देखती है तो यह भी उसके विवाह के योग के लक्षण होते हैं।

4. यदि कोई लड़की अपने सपने में किसी ऐसे व्यक्ति को देखती है जो मूर्ति बनाता हो, तो कहा जाता है कि जल्द ही उस लड़की की शादी अपने मनचाहे वर के साथ होने वाली है। वहीं यदि कोई लड़का सपने में अपनी इंगेजमेंट होते हुए देखता है, तो यह इस बात का संकेत है कि जल्द ही उसकी शादी उसकी मनचाही लड़की के साथ होने वाली है।

5. यदि कोई लड़की खुद को मेले में घूमते हुए देखती है, तो यह इस बात का संकेत है कि जल्दी ही उसके विवाह के योग बनने वाले हैं।

ये भी पढिये-

1. जिन लड़कियों की होती है यह राशि, वह अपने पति को करती है बेहद प्यार, संवर जाती है उन लड़कों के किस्मत जिनसे होती है इनकी शादी

2. ऐसे गिफ्ट्स जो पहली मुलाकात में ही डाल सकते हैं सामने वाले पर इम्प्रेशन

6. यदि कोई लड़का सपने में देखता है कि वह हेलीकॉप्टर में भ्रमण कर रहा है, तो यह इस बात का संकेत है कि जल्द ही उसके घर में शहनाई बजने वाली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here