किसी भी व्यक्ति का चेहरा उसके भविष्य का आईना होता है, ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्कि शास्त्रों में बताया गया है। समुद्र शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति के चेहरे को देखकर उसके भविष्य के बारे में बताया जा सकता है। किसी भी व्यक्ति के शरीर को देखकर यह बताया जा सकता है कि उस व्यक्ति का भविष्य कैसा होगा और उसके जीवन में सुख और दुख का क्या संगम देखने को मिलेगा।

आइए जानते हैं समुद्र शास्त्र के अनुसार,चेहरा कैसे बताता है आपकी किस्मत का हाल-

1. चेहरे पर तिल-

समुद्र शास्त्र के अनुसार यदि किसी के मुंह की चिन के आसपास तिल होता है, तो ऐसा माना जाता है कि ऐसे व्यक्ति बहुत ही भाग्यशाली होते हैं और इनके जीवन में धन की कोई कमी नहीं होती है। यदि किसी पुरुष के चेहरे पर चिन के पास तिल होता है तो ऐसे पुरुष पैसा कमाने के लिए किसी भी तरह का कार्य करने को तैयार रहते हैं। वहीं यदि किसी महिला के चिन के पास तिल होता है तो ऐसी महिलाएं सजने सँवरने की बहुत शौकीन होती है। जिन लोगों के नाक के ऊपर तिल होता है, ऐसे लोग बहुत ही साफ दिल वाले होते हैं। ऐसे लोगों की किस्मत पर आया 30 साल की उम्र के बाद खुलती है। जिसके बाद यह सफलता की ऊंचाइयों पर चढ़ते हैं।

2. चेहरे का आकार-

अलग-अलग चेहरे के आकार के लोगों की किस्मत अलग अलग होती है। समुद्र शास्त्र के मुताबिक जिन लोगों का चेहरा अंडाकार होता है, ऐसे लोग आकर्षक व्यक्तित्व वाले होते हैं। वही जिन लोगो का चेहरा लंबा एवं पतला होता है ऐसे लोग सख्त मिजाज वाले होते हैं। जिन लोगों का चेहरा त्रिकोण आकार का होता है ऐसे लोग बहुत ही कलात्मक होते हैं। व जिन लोगो का चेहरा गोल होता है ऐसे लोगों का हृदय बहुत ही कोमल होता है।

ये भी पढ़िए-

1. जिनका नाम शुरू होता है ‘A’ अक्षर से होते हैं बड़े खास, जानिए उनसे जुड़ी कुछ खास बातें

2. इस उंगली में चांदी का छल्ला पहनने से मिलते हैं यह लाभ, चमकती है सोई हुई किस्मत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here