हमारे आस पास मौजूद हुए जीतने भी इन्वेंशन हैं उनमें साइंटिस्टों का हाथ है। अगर इन सभी खोज का पूरा श्रेय हम साइंस और उसको बेहतर तरीके से इस्तेमाल करने वाले साइंटिस्ट को दें तो इसमें कुछ ग़लत नहीं होगा। किसी भी चीज की खोज करने में साइंटिस्ट अपना दिन रात एक कर देते हैं और काफी हार का सामना करने के बाद किसी को सफल परिणाम मिलता है।

आज हम उन्हीं सफल परिणामों वाले इन्वेंशन के बारे में बात करने जा रहे हैं जो आज हमारे रोजाना के ज़िन्दगी के भाग दौड़ में शामिल हो चुका है। आपको बता दे की जब इन चीज़ों की खोज की गई थी तो ये आज के मुताबिक पहले काफी अलग दिखा करते थे। तो चलिए आज हम आपको इन खोज कि सबसे पहली तस्वीरें दिखाते हैं।

पहला एप्पल कंप्यूटर

आजकल हमारे आस पास लोगों में एप्पल के कंप्यूटर और फोन का काफी क्रेज है। मगर एप्पल का सबसे पहला दिखने वाला कंप्यूटर कुछ ऐसा दिखता था, जिसका नाम apple-1 था। इसे एप्पल कंपनी ने साल 1976 में लॉन्च किया था।

फोर्ड की सबसे पहली कार

4 पहियों वाले गाड़ी यानी कि कार को बनाने वाली कंपनी फोर्ड दुनिया भर में काफी ज्यादा मशहूर है। फोर्ड अपने लग्ज़री कारों के लिए सबसे ज्यादा मशहूर है। मगर ये है फोर्ड द्वारा बनाई गई सबसे पहली कार ।

एचपी का सबसे पहला लैपटॉप

लैपटॉप की दुनिया में सबसे ज्यादा पसंद करने वाला ब्रांड बं चुका है एचपी जो की अपने स्लिम लैपटॉप्स के लिए और काफी बेहतरीन डिजाइंस के लिए जाना जाता है। मगर ये एचपी का सबसे पहला लैपटॉप है जिसका नाम एचपी -110 था।

हार्ले डेविडसन

कीमती लग्ज़री बाइक में जिस ब्रांड का नाम सबसे पहले लोगों के जुबान पर आता है वो है हार्ले डेविडसन। इसकी सबसे पहले बनने वाली बाइक कुछ इस तरह की दिखती थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here