सोनी टीवी पर फिर से केबीसी के नए सीजन की शुरुआत हो चुकी है। इस शो को लेकर दर्शकों में बड़ी उत्साह रहती है क्योंकि इससे लोगों की भावनाएं जुड़ी हुई रहती हैं। केबीसी के सेट पर हर इंसान उम्मीदें लेकर आता है। हर कोई किसी भी तरह यहां से ज्यादा से ज्यादा धनराशि लेकर जाना चाहता है। यहां से जीती धनराशि से हर कोई अपने जीवन को नया मोड़ देना चाहता है।

मगर दोस्तों केबीसी का करोड़पति बनना इतना आसान नहीं है। अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट तक पहुंचने के लिए आपको बहुत सारे स्टेज को पार करना पड़ता है और जब आपमें से कोई वहां तक पहुंच जाता है तब जा के शुरू होता है सवालों का सिलसिला।

क्या आप सब जानते हैं कि जीती हुई राशि में से कितना टैक्स भरना होता है?

जो भी करोड़पति से पैसे जीतकर जाता है उन सभी को सरकार को टैक्स देना पड़ता है। इसके लिए कुछ नियम कानून है जिसके तहत टैक्स देना पड़ता है। अगर किसी का जैकपॉट या फिर लॉटरी लगती है तो ऐसे में सरकार जीतने वाले व्यक्ति से टैक्स वसूलती है।

ये भी पढ़िए-

1. KBC, में गलत जवाब देने की वजह से ट्रोल हो रही सोनाक्षी सिन्हा ने , कुछ यूं दिया ट्रोलर्स को मुंहतोड़ जवाब

2.जानिए केबीसी के पहले करोड़पति हर्षवर्धन नवाथे की वर्तमान जिंदगी के बारे में, 19 साल पहले KBC के मंच पर रातों रात बदल गयी थी उनकी जिंदगी

केबीसी से जीते हुए पैसे का 30 प्रतिशत हिस्सा आपको सरकार को टैक्स के रूप में देना होता है और ये नहीं कि अगर आप 7 करोड़ रुपये जीतते हैं आप तभी पैसे देंगे बल्कि हर कोई जो यहां से पैसे जीतकर जाता है फिर चाहे वो दस हजार रुपये ही क्यों न हो उसे 30 प्रतिशत टैक्स देना ही पड़ता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here