उम्मीद हैं फ़िल्म Gulli Boy आप सबने ने देखी होगी जो कि पिछले साल ही रिलीज़ हुई थी तो मैं आपको बता दु की फाइनली फ़िल्म Gully Boy को oscar 2020 में चयनित कर लिया गया हैं। जैसा कि हम सब जानते हैं भारत की जो सबसे बेस्ट फ़िल्म होती हैं उसे ही oscar में भेजा जाता हैं लेकिन कई फिल्में फाइनल राउंड तक नही पहुँच पाती हैं । और पिछले काफी समय से हमारे भारत की कोई भी फ़िल्म ऑस्कर के फाइनल राउंड में सेलेक्ट नही हुई थी।

लेकिन फ़िल्म Gully Boy ने इस बार कुछ ऐसा कर दिखाया है कि फाइनली अब हम उसे oscar में नॉमिनेट होते हुए देख सकेंगे। FFI की जनरल सेक्रटरी ने बताया कि इस साल oscar की रेस में करीब 27 फिल्मे थी जिन फिल्मो के साथ Gully Boy की टकर थी उस लिस्ट में The Surgical Strike, keshari , Badhai Ho, Article 15 और andhadhundh जैसी फिल्में शामिल रही। अगर हम फ़िल्म के स्टार्टकास्ट की बात करे तो वहाँ रणवीर सिंह और आलिया भट्ट ने अपना किरदार निभाया था। फिल्म इस साल फरवरी में रिलीज हुई थी।

फिल्म में, विजयराज, कल्कि कोचलिन, सिद्धांत चतुर्वेदी, विजय वर्मा और अमृता सुभाष भी हैं। इस फ़िल्म में रणवीर सिंह ने मुराद का किरदार निभाया था जो अपने सामजिक, आर्थिक हालात से ऊपर उठकर स्टार बनना चाहता हैं। इस फ़िल्म की स्टोरी काफी बेहतरीन थी। जोया अख्ता ने इस फ़िल्म को ऐसे निर्देशित किया कि पूरी फिल्म में कही भी गलतो ढूंढ़ना नामुनकिन जैसा काम हैं। जब यह फ़िल्म रिलीज़ हुई तो उसका बहुत ही अच्छा रिस्पांस देखने को मिलना था। इस फ़िल्म ने बॉक्स आफिस के ऊपर 145 करोड़ से भी ज्यादा कलेक्शन किया था। तो अब देखना यह कि रणवीर सिंह की यह फ़िल्म oscar में जाकर कितना धमाल मचाएगी उनकी यह फ़िल्म oscar जीत पाती हैं या नही ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here