साल 2018-19 में देश के कई बड़े सेलिब्रिटीज शादी के बन्धन में बंधे। ऐसा लग रहा था जैसे शादियों की बहार आई हुई है। दीपिका पादुकोण से लेकर प्रियंका चोपड़ा ने अपने जीवन की नई शुरुआत की और शादी के सात फेरे लिए। सेलिब्रिटीज की इन शादियों में पैसे पानी की तरह बहाए गए। सबने अपनी शादी को स्पेशल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। आज के इस पोस्ट में हम, आपके सामने साल की सबसे बड़ी शादियों की लिस्ट लेकर आए हैं जिनमें सबसे ज्यादा पैसे खर्च हुये। जानते हैं वह शादियां कौन सी हैं-

1. इशा अंबानी व आनंद पीरामल-

भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी आनंद पीरामल के साथ दिसंबर 2018 में हुई। यह देश की सबसे बड़ी शादी थी, और हो भी क्यों ना देश के सबसे अमीर व्यक्ति की इकलौती बेटी की शादी जो थी। ईशा अंबानी की शादी की तैयारियां, काफी दिनों से चल रही थी। इनकी शादी के हर फंक्शन को लाजवाब ढंग से किया गया। इस शादी में शरीक होने के लिए देश-विदेश से बड़ी-बड़ी हस्तियां आई थी। आलीशान तरीके से संपन्न हुई इस शादी में लगभग 500 से 600 करोड़ रुपए खर्च हुए।

2. रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण-

बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की शादी भी देश की सबसे बड़ी शादियों की लिस्ट में शामिल है। इन दोनों की शादी की रस्में इटली में संपन्न हुई थी। इसके बाद बेंगलुरु और मुंबई में शानदार रिसेप्शन का आयोजन किया गया था। हालांकि शादी में ज्यादा लोगों को इनवाइट नहीं किया गया था। परंतु इनके रिसेप्शन, बॉलीवुड, खेल, व्यापार एवं राजनीति जगत के बड़ी बड़ी हस्तियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

3. विराट कोहली और अनुष्का शर्मा-

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा की शादी भी देश की सबसे बड़ी शादियों में से एक है। इनकी शादी दिसंबर 2017 में हुई थी। इनकी शादी की रस्में इटली में संपन्न हुई थी। इनकी शादी का आयोजन में बहुत भव्य था, जिसमें करोड़ों रुपए खर्च हुए थे।

4. प्रियंका चोपड़ा व निक जोनास-

बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने हॉलीवुड सिंगर निक जोनस के साथ शादी की। इनकी शादी दिसंबर दो हजार अट्ठारह में जोधपुर में संपन्न हुई। शादी की रस्में क्रिश्चियन एवं हिंदू रीति रिवाज के साथ की गई। यह भी देश की सबसे बड़ी शादियों में से एक थी।

ये भी पढ़िए-

1. देखिए ईशा अंबानी और आनंद पीरामल के नए घर के इंटीरियर की कुछ खास तस्वीरें

2. वायरल हो रही है दीपिका पादुकोण की प्रेगनेंसी की खबरे, जानते हैं क्या है इन खबरों की सच्चाई

5. आकाश अंबानी और श्लोका मेहता-

इस लिस्ट में अगला नंबर है मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी की शादी का। आकाश अंबानी की शादी हीरा व्यापारी रसेल मेहता की बेटी श्लोका मेहता के साथ मार्च 2019 में हुई। ईशा अंबानी की शादी की तरह ही आकाश अंबानी की शादी भी बहुत भव्य तरीके से आयोजित की गई। यह भी देश की सबसे बड़ी शादियों में से एक थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here