जैसा कि आप सभी जानते हैं कि हाल ही में भारत के सरजमीं पर भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टी-20 मुकाबलों का श्रंखला खेला जा रहा है। इस सीरीज में भारत और साउथ अफ्रीका ने 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है। श्रृंखला का पहला मुकाबला बारिश के चलते धर्मशाला में रद्द हुआ जबकि दूसरा मुकाबला भारत ने अपने नाम किया और आखरी मुकाबला साउथ अफ्रीका ने जीता। इस तरह इस श्रृंखला में दोनों टीमों ने बराबरी हासिल कर ली है।

बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेले गए कल के आखिरी मुकाबले में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसमे भारतीय बल्लेबाज केवल 134 रन ही बनाने में कामयाब हुए जिसका पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका टीम ने केवल 17 वे ओवर में यह मुकाबला अपने नाम कर लिया। भारतीय टीम के इस हार के बाद टीम के मैनेजमेंट पर सवाल उठाए जा रहे हैं। वही इस मुकाबले में ऋषभ पंत द्वारा एक चूक हो गई।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए बताया है कि हमने श्रेयस अय्यर को चौथे स्थान पर भेजने का निर्णय लिया था लेकिन ऋषभ पंत खुद ही चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतर गए। ऋषभ को हमने चौथे स्थान पर उतरने से साफ इनकार कर दिया था फिर भी वह खुद-ब-खुद मैदान पर चले गए। इस तरह विराट ने चौथे स्थान की रणनीति का खुलासा किया।

बता दें कि चौथे स्थान पर चले गए ऋषभ पंत निकल बल्लेबाजी करते हुए 201 गेंदों में केवल 19 रन बनाए हैं जो कि एक निराशाजनक स्कोर है। ऐसे बड़े स्तर पर ऋषभ पंत द्वारा की गई यह सबसे बड़ी चूक है। कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट शायद कल श्रेयस अय्यर को चौथे स्थान पर भेजना चाहते थे जो 14 निर्णय हो सकता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here