‘कौन बनेगा करोड़पति’ टेलीविजन का सबसे पॉपुलर गेम शो है, जो लोगों के सपने को पूरा करने का एक प्लेटफार्म है। इस शो ने कई लोगो की जिंदगी को पूरी तरह से बदल दिया है। इस शो के माध्यम से लोग अपनी प्रतिभा के बल पर करोड़ों रुपए कमा सकते हैं। इस पॉपुलर शो को बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन होस्ट करते हैं। यह तो बात हो गई हिंदी में प्रसारित होने वाले ‘करोड़ कौन बनेगा करोड़पति’ शो की। परंतु आपको जानकारी के लिए बता दें कि हिंदी के अलावा कई अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में भी ‘कौन बनेगा करोड़पति’ शो का प्रसारण होता है।

आइए जानते हैं इन क्षेत्रीय भाषाओं में प्रसारित होने वाले कौन बनेगा करोड़पति शो के होस्ट कौन है-


1. तमिल केबीसी (नीनगालूम वेल्लालम ओरु कोडी)-
तमिल भाषा में प्रसारित होने वाले इस केबीसी को कब तक कई लोगों ने होस्ट किया है जिसमें अभिनेता सूर्या, प्रकाश राज, अरविंद स्वामी का नाम मुख्य रूप से शामिल है।


2. भोजपुरी केबीसी (के बनी करोड़पति)-
भोजपुरी भाषा में प्रसारित होने वाले कौन बनेगा करोड़पति शो को बॉलीवुड अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने होस्ट किया था। इस शो का प्रसारण महुआ चैनल पर किया जाता था।


3. बंगाली केबीसी-
बांग्ला भाषा में प्रसारित होने वाले कौन बनेगा करोड़पति शो को, मशहूर क्रिकेटर एवं भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने होस्ट किया था।


4. कन्नड़ केबीसी (कनाडा कोट्याधिपति)-
कन्नड़ केबीसी को अभिनेता पुनीत राजकुमार होस्ट करते थे। इस शो की वजह से अभिनेता पुनीत राजकुमार वहां पर काफी मशहूर भी हो गए थे।

यह भी पढ़िए-

1. KBC- रामायण से जुड़े इस आसान से सवाल का जवाब ना दे पाने की वजह से खूब ट्रोल हुई सोनाक्षी सिन्हा

2. जानिए केबीसी के पहले करोड़पति हर्षवर्धन नवाथे की वर्तमान जिंदगी के बारे में, 19 साल पहले KBC के मंच पर रातों रात बदल गयी थी उनकी जिंदगी


5. मराठी केबीसी (कौन होईल मराठी करोड़पति)-
कौन बनेगा करोड़पति शो का मराठी भाषा में भी प्रसारण हो चुका है और इसे अभिनेता स्वप्निल जोशी होस्ट करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here