आजकल पैसा गुरु है और बाकी सब चेले हैं। असलियत में भी हम देखते हैं कि जब आपके पास पैसा होता है तो पराए भी अपने हो जाते हैं और जब आपके पास पैसा नहीं रहता है तो अपने भी पराए हो जाते हैं।
हर इंसान चाहता है कि उसके पास ढेर सारे पैसे हो और कभी पैसों की कोई कमी न हो। आज हम आपको ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिनको अपनाने से आप के पास लक्ष्मी की कमी कभी नहीं रहेगी और आपका पर्स कभी खाली नहीं रहेगा।

1.किन्नर के द्वारा दिया गया सिक्का

किन्नर के आशीर्वाद से तो सबकी किस्मत चमक ही जाती है वहीं दूसरी तरफ अगर किन्नर श्राप दे देती हैं तो उसे बहुत बुरा माना जाता है। किन्नर को खुश करना सबके बस की बात होती भी नहीं है। किन्नर की दुआओं में बहुत असर होता है। अगर किन्नर कभी अपनी खुशी से किसी को सिक्का देती है तो इसे आप एक कपड़े में लपेटकर अपने पर्स में रख लें। इससे आप के घर मे पैसों की समस्या नहीं होगी।

2.लक्ष्मी पूजन में उपयोग किये गए चावल

जिस किसी को भी लक्ष्मी चाहिए होती है उनके लिए आवश्यक होता है कि वो लक्ष्मी जी की पूजा करें। माना गया है कि चावल शुक्र ग्रह से संबंधित अनाज है यही कारण है कि किसी भी पूजा-पाठ के दौरान देवी-देवताओं को तिलक करने के बाद चावल भी चढ़ाए जाते हैं। लक्ष्मी पूजा के दौरान चढ़ाए गए चावल बहुत ही विशेष होते हैं। मां लक्ष्मी को चढाए गए चावलों के 21 दाने एक कागज की पुड़िया बनाकर अपने पर्स में रख लें। इससे आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगे।

ये भी पढ़िए-

1. जिनका नाम शुरू होता है ‘A’ अक्षर से होते हैं बड़े खास, जानिए उनसे जुड़ी कुछ खास बातें

2. अगर चाहते हैं कि आपके घर में भी होती रहे धन की वर्षा, तो कर ले तुलसी के पौधे से जुड़ा यह छोटा सा उपाय

3.पीपल का पत्ता

माना गया है कि पीपल के पत्ते में विष्णु जी रहते हैं इसीलिए पीपल के पत्ते को गंगाजल से धो लें और केसर से श्री लिखकर अपनी पर्स में रख लें और पत्ते को बदलते रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here