आजकल लोगों का जीवन इतना व्यस्त हो गया है कि हर कोई चाहता है कि अपनी रोजमर्रा की जिंदगी से कुछ खाली समय निकालकर शांति और सुख का अनुभव कर सके। सुख समृद्धि ही ऐसी चीज़ है जिसे हर व्यक्ति पाना चाहता है और इसके लिए लोग न जाने क्या क्या नहीं कर डालते हैं।

दोस्तों, सुख समृद्धि पाने के लिए घर में सब कुछ ठीक रखने के बाद भी बहुत से ऐसे कारण हर किसी के घर में हो ही जाते हैं जिससे विवाद, लड़ाई झगड़े या अशांति फैली ही रहती है। इसीलिए आज हम आपको ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपके घर में सुख समृद्धि आएगी।

1. आप अपने घर के मंदिर में चांदी की मूर्तियां रखें और रोज़ विधिवत पूजा करें। इसी के साथ घर के मंदिर में नारियल और चांदी का सिक्का भी रखें। चांदी की बात हम इसलिए कर रहे हैं क्योंकि चांदी को पूजा पाठ के लिए सबसे अच्छा धातु माना जाता है और इससे भगवान भी खुश रहते हैं जिससे घर में शांति बनी रहती है।

ये भी पढ़िए-

1. नवरात्रि स्पेशल- नवरात्रि में इन चीजों का दिखना होता है बेहद शुभ, यह देता है खास संकेत

2. श्रीकृष्ण ने युधिष्ठिर को बताया था उन पांच चीजों के बारे में जिन्हें घर में रखने से, बनी रहती है घर की सुख एवं समृद्धि

2. अगर वास्तु के अनुसार घर में किसी भी तरह की चीज न हो तो घर में किसी भी तरह की समस्या आ सकती है ऐसे में घर में एकाग्रता बढ़ाने और घर में सकारात्मकता के लिए आप पिरामिड रख सकते हैं, पर इस बात का खास ध्यान रखें की वह तांबा, पीतल या पंचधातु का होना चाहिए जो शुभ माना जाता है।

3. घर के मंदिर की साफ सफाई का ख्याल खासतौर पर रखें। गंगाजल और कलश का घर में होना बहुत ही शुभ माना जाता है इसीलिए इन्हें घर में ज़रूर रखें और साथ में मुख्य द्वार पर आम के पत्तों का बन्दनवार बांधे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here