कभी-कभी कुछ ऐसा हो जाता है जिस पर किसी का बस नहीं चलता है और बस मुँह से बस एक ही शब्द निकलता है कि काश…… ऐसा ही एक मामला सामने आया है अमेरिका के कोलंबिया शहर से। जानते हैं क्या है पूरी खबर-

दरअसल अमेरिका के कोलंबिया शहर में रहने वाली एक महिला जिसका नाम है कैथी, ने एक दुकान से करीब 50 साल पुरानी सिलाई मशीन खरीदी। महिला सिलाई मशीन को जब अपने घर पर लेकर आई तो मशीन को खोल कर मशीन के पुर्जो की जांच करने लगी। जांच के दौरान एक महिला ने पाया कि मुस्लिम के सभी पुरुष है बिल्कुल सही है और उसके ड्रावर में जरूरत के सारे समान मौजूद है। चेक करने के बाद जब महिला ड्राइवर को बंद करने लगी तभी उसे महसूस हुआ कि उसके अंदर कुछ ऐसा है जिसकी वजह से ड्रावर ठीक से बंद नहीं हो रहा है। महिला ने जब अंदर चेक किया तो उसको वहां पर कुछ ऐसी चीज मिली जिसको देखकर उसकी आंखों में आंसू आ गए।

कैथी के हाँथ लगी बेहद पुरानी चिट्ठी-

दरअसल ड्रावर के अंदर एक बहुत पुरानी चिट्ठी पड़ी हुई थी। चिट्ठी को पढ़ने के बाद महिला को क्या हुआ कि यह चिट्ठी द्वितीय विश्व युद्ध में शामिल एक अमेरिकी सैनिक वॉल्टर स्मिथ की है। वॉल्टर ने यह चिट्ठी अपनी पत्नी के लिए लिखी थी। जिसमें उन्होंने लिखा था कि वह अपनी पत्नी को बहुत प्यार करते हैं और उन्हें उनकी बहुत याद आती है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि द्वितीय विश्वयुद्ध में ही वाल्टर स्मिथ की मृत्यु हो गई थी।

ये भी पढ़िए-

1. कुछ कदम आप बढ़ाओ, कुछ कदम वो, और यूं संवार लो अपने रिश्ते को

2. WHO- सावधान! इस खतरनाक वायरस की वजह से गंवानी पड़ सकती है जान

ऐसे में जब महिला के हाथ वाल्टर की यह चिट्ठी लगी तो उसने फैसला किया कि वह यह चिट्ठी उनकी पत्नी तक पहुंचाएंगी। इसके लिए कैथी ने न्यूज़ चैनल का सहारा लिया। परंतु बाद में जो सच्चाई सामने आई वह और भी अधिक इमोशनल करने वाली थी। दरअसल खबरों के मुताबिक जब कैथी के हाथ यह चिठी लगी थी तब तक वॉल्टर के पत्नी की मृत्यु हो चुकी थी। यह भी बताया जा रहा है कि यह चिट्ठी जब तक वॉल्टर की पत्नी के पास पहुंचता उससे पहले ही वह दुनिया को छोड़ चुकी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here