शारदीय नवरात्रि की शुरुआत इस वर्ष 29 सितंबर से होगी। नवरात्रि के नौ दिन सबके घरों में माता रानी वास करती हैं और नौ दिन नौ अलग अलग देवियों की लोग पूजा करते हैं ताकि उनकी समस्याओं का समाधान देवी मां कर सके। आज हम इस लेख के जरिये आपको बताने जा रहे हैं कि ऐसी कौन सी चीजें हैं जिन्हें नवरात्रि में देखना शुभ माना जाता है।

जानते है क्या है वो चीजे-

1. नवरात्रि के समय मे अगर आपके सपने में कोई छोटी सी कन्या आपको सिक्का देते हुए दिखाई देती है तो इसे शुभ संकेत माना जाता है। हम सभी जानते हैं कि हमारे देश मे कन्या में देवी का रूप देखा जाता है। इसीलिए सपने में अगर आपको कन्या दिखाई दे जाती है तो समझ जाइये कि माता की आप पर विशेष कृपा है।

2. अगर नवरात्रि के नौ दिनों में आप सपने में किसी सांप को एक ही जगह पर बैठे हुए देखते हैं तो इसको भी शुभ माना जाता है और ऐसा सपना देखने से आपके धन लाभ के योग बनते हैं।

3. नवरात्रि के पावन मौके पर अगर कोई व्यक्ति सपने में शंख देखता है तो ऐसा माना जाता है कि व्यक्ति को तरक्की मिलने वाली है।


5. नवरात्रि के अवसर पर अगर सुबह नारियल या फिर कमल का फूल दिखाई दे जाए तो समझिए आपके ऊपर माता दुर्गा की विशेष कृपा होने वाली है।

6. नवरात्रि के दिनों में आपको मंदिर से निकलते ही गाय के दर्शन हो जाए तो समझिए जल्दी ही आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी होनी वाली है।

ये भी पढ़िए-

1. करवा चौथ स्पेशल -70 साल बाद करवा चौथ पर बन रहा है ऐसा संयोग, इस दिन महिलाएं ना करें यह काम

2. नवरात्रि स्पेशल- ऐसे करें मां दुर्गा की उपासना, होंगी प्रसन्न, देंगी अभय वरदान

7. अगर सपने में आप उल्लू के दर्शन कर लेते हैं तो समझ लीजिए कि माता आप से प्रशन्न हैं और बहुत जल्द आपको धन लाभ होने वाला है क्योंकि उल्लू मां लक्ष्मी का वाहन होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here