इस दुनिया में कब क्या हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है। कई बार कुछ ऐसे चमत्कार देखने को मिल जाते हैं जिन पर यकीन करना लगभग नामुमकिन होता है। ऐसा ही अजीबोगरीब चमत्कार हरियाणा राज्य के यमुनानगर में देखने को मिला है। यहां पर एक ऐसी घटना घटी जिसे जानने के बाद हर कोई हैरान रह गया।

दरअसल हरियाणा राज्य के यमुनानगर में एक महिला की डिलीवरी हुई। परंतु डिलीवरी के बाद ही डॉक्टरों ने जन्म लेने वाली बच्ची को मृत घोषित कर दिया। इस खबर को सुनने के बाद आप अंदाजा लगा ही सकते हैं कि बच्ची के मां-बाप को कितना दुख हुआ होगा।

किसी तरह अपने मन को संभालकर बच्ची का पिता परिजनों के साथ जब अंतिम संस्कार के लिए गया, तो उसके मन में एक आखरी बार अपनी बच्ची के चेहरे को देखने की इच्छा जागृत हुई। परंतु अपनी बच्ची को देखने के लिए जैसे ही पिता ने उसके चेहरे से पॉलीथिन हटाया। उसके बाद जो नजारा उसने देखा उसे देख कर उसके होश उड़ गए।

दरअसल जब पिता ने बच्चे के चेहरे से पॉलीथिन बताया तो उसने देखा कि बच्चे की आंखें खुली हुई है और वह अपने हाथ से खिला रही है। कुदरत के इस करिश्मे को देखकर जहां हर कोई हैरान था वही बच्ची के पिता की खुशी का कोई ठिकाना ही नहीं था।

ये भी पढ़िए-

1. सुहागरात पर दुल्हन के ना शर्माने पर पति ने दे डाली इतनी बड़ी सजा, ज्यादा फ़िल्में देखने की वजह से हुआ ऐसा

2. विदाई के वक्त अचानक से आई दुल्हन को हिचकी, दूल्हे की बाहों में आते ही बदल गया पूरा माहौल, हर शख्स रह गया हैरान

इसके बाद जी को तुरंत डॉक्टर के पास ले जाया गया जहां पर डॉक्टर ने उसे पूरी तरह से स्वस्थ बताया। इस घटना को लोग किसी चमत्कार से कम नहीं मान रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here