एक चपरासी जिसने अपनी रिटायरमेंट की खुशी जाहिर

0
624

इस दुनिया में हर तरह के इंसान पाए जाते हैं। कुछ लोग ऐसे होते हैं जो अपने ही सपने को पूरा करने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। फिर चाहे इसके लिए इन्हें कोई भी कीमत चुकानी पड़े। ऐसा ही एक मामला सामने आया फरीदाबाद से जहां के एक शख्स ने अपनी रिटायरमेंट की खुशी मनाने के लिए किया कुछ ऐसा जिसके बाद गांव के सभी लोग ताज्जुब में हैं। दरअसल हम जिस शख्स की बात कर रहे हैं उनका नाम है कूड़े राम। 60 वर्षीय कूड़े राम एक स्कूल में चपरासी के पद पर कार्यरत थे। कुछ समय पहले ही वह इस पद से रिटायर हुए हैं। कूड़ेराम का सपना था कि वह हेलीकॉप्टर में सफर करे।

सपने को पूरा करने के लिए चपरासी ने इस तरह से मनाई अपने रिटायरमेंट की खुशी-

रिटायरमेंट की खुशी को जाहिर करने के लिए, कुड़ेराम ने अपने इस सपने को पूरा करने के बारे में सोचा। बताया जा रहा है कि रिटायरमेंट के बाद कूड़े राम हेलीकॉप्टर से अपने गांव वापस आए। आपको बता दें कि वह जिस स्कूल में काम करते थे, वह गांव उनके गांव से मात्र 3 किलोमीटर की दूरी पर था। परंतु अपने सपने को पूरा करने के लिए कूड़े राम हेलीकॉप्टर से अपने गांव वापस आये।

बताया जा रहा है कि जब पहले कूड़े राम ने लोगों को इस बारे में कहा तो किसी ने उनकी बात पर यकीन नहीं किया। साथ ही लोग उनका मजाक उड़ाते थे। परंतु रिटायरमेंट के बाद जब हेलीकॉप्टर से अपने गांव पहुंचे, तो हर कोई उन्हें देखकर हैरान रह गया।

आपको बताते अपने इस सपने को पूरा करने के लिए कूड़े राम ने 3.25 लाख रुपये खर्च किये। यह राशि आम आदमी के लिए वाकई में एक बड़ी राशि है। बताया जा रहा है कि कूड़े राम के परिवार के 40 सदस्यों ने ढाई घंटे तक हेलीकॉप्टर के सफर का आनंद उठाया। इसके साथ ही कूड़े राम ने एक लंच पार्टी का आयोजन भी किया था। जिसमें 7000 मेहमानों को आमंत्रित किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here