रानू मंडल एक ऐसा नाम जो आज हर किसी के जुबान पर छाया हुआ है। कभी गुमनाम जिंदगी जी रही रानू मंडल आज जाना माना नाम बन चुकी है। स्टेशन पर भीख मांगने से लेकर सेलिब्रिटी बनने तक का सफर तय करने वाली रानू मंडल आज लोगों के लिए मिसाल बन कर सामने आई हैं। इनकी काबिलियत ने इनको उस मुकाम पर पहुंचाया जहां कि यह हकदार थी। स्टेशन पर लता मंगेशकर के गानों को गाकर भीख मांगने वाली रानू मंडल का वीडियो अतिंद्र चक्रवर्ती नामक एक शख्स ने वायरल कर दिया। इसके बाद से ही रानू मंडल मीडिया में चर्चा का विषय बन गयी।

बॉलीवुड के मशहूर गायक हिमेश रेशमिया ने अपनी फिल्म में रानू मंडल को गाने का मौका दिया जिसके बाद वह सेलिब्रिटी बन गई। रानू मंडल की इस सफलता पर सबने अपने अपने विचार व्यक्त किये। इसमें सबसे ज्यादा चर्चा का विषय बना सुरों की दुनिया की कोकिला लता मंगेशकर का कमेंट। दरअसल लता मंगेशकर ने रानू मंडल को अपने कमेंट में ओरिजिनल रहने की सलाह दी थी और कहा था कि वह किसी की नकल करके ज्यादा दिन तक टिक नहीं सकती। लता मंगेशकर के इस कमेंट को लेकर कई लोगों ने उन्हें ट्रोल भी किया था।

ये भी पढ़िए-

1. रानू मंडल को लेकर लता मंगेशकर ने कहीं यह बड़ी बात, कहा कि मेरा नकल……

2. साल 2006 में आए हिमेश रेशमिया के इस गाने की रीमिक्स में रानू मंडल ने दी अपनी आवाज

हालांकि हिमेश रेशमिया ने लता मंगेशकर का बचाव करते हुए कहा था कि- “लता मंगेशकर जी के विचारों को गलत समझा गया है। मुझे लगता है कि उन्होंने रानू को ओरिजिनल रहने की सलाह दी थी। क्योंकि किसी की नकल करके कोई ज्यादा दिन तक आगे नहीं बढ़ सकता।”

हिमेश रेशमिया के बाद अब रानू मंडल ने लता मंगेशकर के कमेंट पर अपना जवाब दिया है। एक इंटरव्यू के दौरान जब रानू से लता मंगेशकर के बयान पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने जवाब में कहा कि- मैं बचपन से लता जी के गाने गाते आई हूं। लता जी के गाने मुझे बहुत पसंद हैं। अक्सर लोग मुझसे कहा करते थे कि मेरी आवाज लता जी से मिलती है। मैं अपने आपको इसलिए भाग्यशाली मानती हूं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here