जबसे न्यू मोटर व्हीकल एक्ट आया हुआ है, तबसे इससे जुड़ी हुई कुछ न कुछ खबरें सुनने को मिल ही जाती है। कभी ज्यादा चालन से जुड़ी खबरें तो कभी कोई और खबर। परंतु हाल ही में इससे जुड़ी एक खबर सामने आई है जिसे सुनकर हर कोई हैरान है।

दर्शन यह खबर एक ऐसे शख्स से जुड़ी हुई है जिसने हेलमेट नहीं पहना हुआ था और उसका चालान कट गया। यही नहीं उस शख्स का मामला कोर्ट तक पहुंच गया। परंतु कोर्ट में उस शख्स ने हेलमेट ना पहनने के पीछे की जो वजह बताई वह काफी हैरान करने वाली थी। यहां तक कि इस वजह को सुनने के बाद जज ने भी, चालान के कुछ पैसे वापस करने की बात कह दी।

जानते हैं क्या है पूरा मामला-

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि 16 सितंबर से ट्रैफिक के नए नियम लागू हुए हैं। और इन नियमों का सख्ती से पालन किया जा रहा है। ऐसे में एक बहुत ही चौंकाने वाली घटना सामने आई है। दरअसल महिधरपुर क्षेत्र के तैनात पुलिसकर्मियों ने, एक युवक को हेलमेट ना पहनने की वजह से, कोर्ट का मेमो थमा दिया। तब उस युवक ने पुलिस को सफाई देते हुए कहा कि उसका सर इतना बड़ा है कि किसी भी साइज का हेलमेट उसके सर में नहीं आता है। लेकिन पुलिस वालों ने उसकी एक भी ना सुनी।

ये भी पढ़िए-

1. बच्ची का रख दिया ऐसा नाम कि पैरंट्स को कोर्ट से मिल गया नाम बदलने का आदेश

2. ये है प्यार के साइड इफेक्ट्स- कोर्ट में आया प्यार का ऐसा मामला कि जज भी रह गए हैरान

ऐसे में जब वह शक्स जज के समक्ष जुर्माना भरने कोर्ट पहुंचा। तो उसने जज के सामने भी यही समस्या रखी। जज ने भी हो कि इस बात की जांच करने को कहा। लोक अभियोजक प्रवीण पटेल ने इस बात की जांच की और उन्होंने पाया कि सच में कोई भी हेलमेट उस युवक के सिर में नही आ रहा था।

पूरी बात साफ होने के बाद जज ने युवक से ₹500 के बजाय मात्र ₹100 जुर्माना लेने का फैसला सुनाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here