यह खबर सामने आई है वेल्स से। यहां कितने वाली एक महिला जिसका नाम है लॉरी का किसी वजह से चार बार मिसकैरेज हुआ था। और अंत में प्रेग्नेंट गायों का एक शो देखने के बाद वह एक स्वस्थ बच्चे को जन्म देने में सफल हो पाई। यह खबर सुनने में काफी हैरान करने वाली लगती है, जिसने मेडिकल साइंस को चुनौती दे डाला है।

जानते हैं क्या है पूरा मामला-

दरअसल लॉरी ने साल 2011 में अपने पहले बच्चे को जन्म दिया था। इसके बाद जब दूसरी बार इन्होंने गर्भधारण के बारे में सोचा तो, लगातार चार बार इन्हें मिसकैरिज का सामना करना पड़ा। लॉरी का कहना है कि- जब भी वह प्रेग्नेंट होती थी तो उसे बहुत ज्यादा कमजोरी लगती थी, जिसकी वजह से वह काफी बीमार पड़ जाती थी और लाख उपचार के बावजूद उसका मिसकैरिज हो जाता था। अंत में हारकर लॉरी ने दोबारा मां बनने की उम्मीद छोड़ दी।

इसके बाद कुछ ऐसा हुआ जो लारी के जीवन में चमत्कार बन कर आया। दरअसल एक दिन लोरी अपने घर में बैठकर टीवी पर वेल्स फॉर्मिंग शो देख रही थी, जिसमे गायों की गर्भावस्था व डिलीवरी से संबंधित विषयों पर चर्चा हो रही थी। इस शो मैं बताया जा रहा था कि स्वस्थ गायों की बच्चों के लिए आयोडीन और थायरोक्सिन कितने महत्वपूर्ण होते हैं। इस शो को देखने के बाद, लोरी को अपने मिसकैरेज के पीछे की वजह समझ में आई। फिर क्या था लॉरी ने एक बार फिर से ठान लिया कि वह अपनी समस्या का समाधान खुद करेंगी। इसके लिए लोरी ने ऑनलाइन खूब रिसर्च किया।

ये भी पढ़िए-

1. WHO- सावधान! इस खतरनाक वायरस की वजह से गंवानी पड़ सकती है जान

2. पेशेंट के सीने पर बने टैटू को देखकर डॉक्टरों ने लिया इलाज ना करने का फैसला, जाने क्या लिखा था टैटू पर

इसके बाद लोरी ने एक थायराइड विशेषज्ञ से सम्पर्क किया। इसके बाद लॉरी ने एक बार फिर से मां बनने का फैसला लिया और गर्भधारण करने के बाद, हर दो हफ्ते में एक बार एक अलग थायरोक्सिन ली। इस तरह से डॉक्टरों की देखरेख में साल 2015 में लोरी ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here