आज के समय में इंसान के साथ-साथ गैजेट्स भी स्मार्ट हो गए हैं। स्मार्टफोन, स्मार्ट वॉच जैसे गैजेट्स ने टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में नई क्रांति ला दी है। इन्हें स्मार्ट इसलिए भी कहा जाता है, क्योंकि इनके अंदर कुछ ऐसे फीचर्स डाले जाते हैं जिसकी वजह से ये मल्टीटैलेंटेड हो जाते हैं और हर क्षेत्र में अपना योगदान देते हैं।

इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं, एप्पल के उस स्मार्ट वॉच के बारे में जिसने शिकागो में एक व्यक्ति को पानी में डूबने से बचा लिया। जानते हैं क्या है पूरी घटना- खबरों के मुताबिक शिकागो के रहने वाले लिप एशो, स्काईलाइन की तस्वीरें लेने के लिए 31 स्ट्रीट हार्बर से मैककार्मिक प्लेस तक एक जेट की सवारी कर रहे थे।

इसी दौरान एक बड़ी लहर उनके जेट से टकरा गई जिसकी वजह से लिप ऐशो पानी में गिर गए। साथ ही उनका मोबाइल भी पानी मे गिर गया। लिप ने आसपास मौजूद लोगों से सहायता मांगी परंतु किसी ने उनकी आवाज नहीं सुनी। पानी की तेज लहर लिप को नीचे की तरफ धकेल रही थी। ऐसे में उनके डूब जाने का खतरा था और किसी से सहायता की कोई गुंजाइश उन्हें नजर नहीं आ रही थी। इस खतरे की घड़ी में लिप का साथ दिया उनके एप्पल के स्मार्ट वॉच ने। जी हां इस बात में एक ऐसा फीचर होता है जिसकी मदद से आप आपातकालीन कॉल कर सकते हैं।

इस फीचर का फायदा उठाते हुए लिप ने वाच की मदद आपातकालीन कॉल किया। जिसके बाद शिकागो पुलिस व फायर बोट ने जाकर लिप को पानी से बाहर निकाला और उनकी जान बचाई।
यह पहला मामला नहीं है जब स्मार्ट वॉच में किसी की जान बचाई है। इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here