साल 2019 में एक से बढ़कर एक कई हिट फिल्में रिलीज हुई। इन फिल्मों में कई ऐसी फिल्में थी,जिनकी बेहतरीन कहानी ने दर्शकों के दिल पर अमिट छाप छोड़ी। इनकी बेहतरीन कहानी का ही नतीजा था कि इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया और करोड़ों की कमाई की।

आइए जानते हैं वह फिल्में कौन सी है-

1. ड्रीम गर्ल-

पिछले हफ्ते रिलीज हुई आयुष्मान खुराना अभिनीत यह फिल्म, दर्शकों को खूब पसंद आ रही है। मात्र 10 दिनों में इस फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 97.65 करोड़ रुपये का हो गया।

2. छिछोरे-

सुशांत सिंह राजपूत और श्रद्धा कपूर स्टारर यह फिल्म, आज की शिक्षा व्यवस्था के बीच दब रहे छात्रों के मनोबल को दर्शाने वाली फिल्म है। कॉमेडी के साथ साथ इस फिल्म ने समाज को एक नया संदेश भी दिया है। बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो इस फ़िल्म ने अब तक 125. 23 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है।

3. कबीर सिंह-

प्रेम कहानी पर आधारित इस फ़िल्म में शाहिद कपूर व कियारा आडवाणी मुख्य किरदार में नजर आए हैं। यह फिल्म तेलुगु फिल्म ‘अर्जुन रेड्डी’ की रीमेक है। इस फिल्म ने वर्ल्ड लेवल पर 372 करोड़ का बिजनेस किया है।

4. उरी द सर्जिकल स्ट्राइक-

सत्य घटना पर आधारित यह फिल्म बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्म थी। हालांकि इस फिल्म की स्टारकास्ट बहुत बड़ी नहीं थी परंतु यह फिल्म सुपरहिट हुई। इस फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 342 करोड़ रहा।

5. सुपर 30-

यह फिल्म सुपर 30 बैच के संस्थापक आनंद कुमार के जीवन पर आधारित है। इस फिल्म की कहानी भी दर्शकों को खूब पसंद आई। रितिक रोशन अभिनीत इस फिल्म ने 208 करोड़ का व्यापार किया।

6. आर्टिकल 15-

इस फिल्म में आयुष्मान खुराना मुख्य किरदार में नजर आए थे। भारतीय संविधान पर आधारित यह फ़िल्म भी सुपरहिट साबित हुई। इस फिल्म ने 91.70 करोड़ रुपए की कमाई की।

ये भी पढ़िए-

1. यशराज फिल्म्स की आने वाली 4 बड़ी फिल्में जिनमें से एक फ़िल्म का बजट तो 250 करोड़ रुपये का है

2. बॉलीवुड के ऐसे सितारे जो सामान्य परिवार में जन्म लेने के बाद अपने दम पर हुए काबिल

7. बदला-

शाहरुख खान के बैनर तले बनी इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू मुख्य किरदार में नजर आए थे। यह एक सस्पेंस थ्रिलर बेस्ट मूवी थी जिसे सुजॉय घोष ने निर्देशित किया था। इस फिल्म की कहानी दर्शकों को खूब पसंद आई और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 138 करोड़ का कलेक्शन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here