अगर बात करें टीवी सीरियल कि तो आज के जमाने में तो टीवी शोज लोकप्रिय हैं ही मगर 90 के दशक में भी इनका जादू कम नहीं था। आज हम आपको 90 के दशक के सबसे लोकप्रिय टीवी सीरियल के बारे में बताने जा रहे हैं।


1. जस्ट मोहब्बत
इस शो का प्रसारण सोनी टीवी पर किया जाता था और इसकी कहानी एक जय नाम के लड़के के इर्द गिर्द घूमा करती थी। हम आपको बता दें कि इसमें जय की भूमिका हर्ष / वत्सल ने निभाई थी। 90 के दशक में ये शो बहुत पॉपुलर था।


2. दस्तूर
इस टीवी सीरियल को डीडी नेशनल पर प्रसारित किया जाता था। इसमें साक्षी तंवर, एस एम जहीर, हेमा सिंह ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। ये शो 1997 से 1998 तक प्रसारित किया गया था।


3. चश्मे बद्दूर
इस टीवी सीरियल का प्रसारण जी टीवी पर किया जाता था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस टीवी सीरियल का निर्माण मनीष गोस्वामी द्वारा किया गया था। टीवी सीरियल चश्मे बद्दूर में सुधा चंद्रन, नवीन, अजय नागराज तथा कश्मीरा शाह ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

ये भी पढ़िए-

1. पुरानी यादें- दूरदर्शन के वे सीरियल जिनकी एक झलक के लिए रहते थे लोग बेताब

2. टीवी के वो एक्टर्स जो कमाई के मामले में हैं बॉलीवुड के सितारों से भी आगे


4. सांस
इस टीवी सीरियल की कहानी एक शादीशुदा कपल जिनका नाम प्रिया और गौतम था उन्हीं की थी। उनके दो बच्चे भी थे। इस शो को स्टार प्लस के द्वारा प्रसारित किया जाता था। इसमें नीना गुप्ता और कंवलजीत मुख्य भूमिका में थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here