ये मामला है टेक्सस के डलाश शहर का। यहां के एक शख्स के पास काफी समय से एक कबाड़ा कार पड़ी हुई थी जिसे बेचने के लिए जब वो शख्स गया तो उसे उसी कबाड़ा कार की करोड़ो कीमत मिल गयी।

कार थी बेहद खास-

दरअसल वो कार 1958 में बनी कुछ खास कारों में से एक थी। अपने जमाने मे वो कार किसी तूफान से कम नहीं हुआ करती थी। कार पोर्श की 1600 सुपर स्पीडस्टर वाली शानदार लग्जरी कार थी। इस कार को एक शख्स ने सेकंड हैंड खरीदा था। उस सेकंड हैंड कार को परिवर्तित कर वो नया बना कर चलाना चाहता था मगर ऐसा हो न सका और वो कार पड़े पड़े कबाड़ हो गयी।

फिर उस कबाड़ा कार को बेचने के लिए उस शख्स ने एक कंपनी में बात की। फिर उस कार की जो कीमत उस कंपनी ने शख्स को बताई उसे सुनने के बाद उसके होश उड़ गए। कंपनी ने उस शख्स को बताया कि उस दौर की पोर्श की सबसे बेहतरीन स्पोर्ट्स कार थी। इस कार की कबाड़ हालत में भी कीमत1 करोड़ 20 लाख रुपए मिल जाएगी। यह कीमत वर्तमान में मिलने वाली पोर्स की स्पोर्ट्स कारों से कई गुना ज्यादा थी।

इस कार में 1582 सीसी और 60 हॉर्सपावर वाला इंजन लगा था। यह कार 1950 के दौर में हवाई जहाज चलाने के बराबर थी। इस कार मैं लगा रेयर स्पीडोमीटर माइलेज की जगह माइल्स दिखाता है। रफ्तार के मामले में यह कार किसी जेट प्लेन से कम नहीं थी।

ये भी पढ़िए-

1. जमीन के अंदर से आ रही थी आवाज, खुदाई के बाद जो सच्चाई सामने आई उसने रख दिया दिमाग को हिला कर

2. भारत के तीन ऐसी रहस्यमई मंदिर जहां पर हर रोज होते हैं, हैरान करने वाले चमत्कार


इस कार को कंपनी दोबारा खरीदना चाहती थी इसीलिए कंपनी ने उस शख्स को इस कार के करोड़ो रूपये दे दिये क्योंकि पोर्श कंपनी का ये एकदम रॉयल मॉडल था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here