दुनिया में कई अजीबोगरीब चीजें मौजूद हैं। समय-समय पर इन अजीबोगरीब चीजों से पर्दाफाश होता रहता है। दुनिया में कई ऐसी जगह मौजूद है जो बेहद रहस्यमयी है और जिनके बारे में लोगों को जानकारी तक नहीं है। यही वजह है कि कभी-कभी जाने अनजाने इन रहस्यमई जगहों का खुलासा हो जाता है। ऐसी ही एक रहस्यमई जगह का हाल ही में पर्दाफाश हुआ।

जमीन कि खुदाई पर आई सच्चाई सामने-

दरअसल यह पूरी घटना है मिस्र देश की। यहां पर हाल ही में एक ऐसे रहस्यमई जगह का खुलासा हुआ जहां जिसके बारे में जानकर हर कोई हैरान है। यहां पर एक पुराने पिरामिड के पास जमीन के नीचे से कुछ अजीब तरह की आवाज आ रही थी। आवाज को जब आर्कियोलॉजिस्ट को सुनाया गया तो, उन्होंने आवाज को सुनते ही अंदाजा लगा लिया कि अवश्य ही जमीन के नीचे कुछ ना कुछ छिपा हुआ है।
एक्सपर्ट के मुताबिक जमीन के नीचे से सिर्फ दो ही वजह से आवाज आती है, या तो जमीन के नीचे कोई बड़ा हिस्सा खाली पड़ा हो या फिर कभी-कभी हवा बहने की वजह से भी इस तरह की आवाजे आती हैं। फिलहाल वजह जो भी हो इस आवाज को सुनने के बाद पुरातत्व विभाग की टीम ने उस जगह की जांच करने का फैसला किया।

ये भी पढ़िए-

1. मायके गई पत्नी को जब पति लेने पहुँचा, तो जो सच्चाई सामने आई उसे जानकर उड़ गए उसके होश

2. 87 वर्षीय इस बुजुर्ग की प्रेम कहानी को पढ़कर हर किसी की आंखों में आ जाते हैं आंसू

इसके बाद उसे का की खुदाई की जाने लगी परंतु खुदाई के बाद जो चीज सामने आई वह बहुत ही हैरान करने वाली थी। दरअसल जमीन के नीचे एक मकबरा मिला। इस मकबरे के अंदर कई रंग बिरंगी नक्काशी और भीमकाय मूर्तियां देखने को मिली। खुदाई के दौरान मिली यह मूर्तियां फैरों की थी। अंदर के नजारे को देखकर हर कोई आश्चर्य चकित रह गया।

जानकारों की मानें तो बताया जा रहा है कि यह अब तक की सबसे बड़ी खोज मानी जा रही है। यह मकबरा मिस्त्र की राजधानी काहिरा के सक्कारा प्रांत के एक पिरामिड के पास मिला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here