ये है दुनिया के सबसे खूबसूरत हाईवे, जिनकी खूबसूरती पर सबकी नजरें टिक जाए

0
122

एक शहर से दूसरे शहर की दूरी तय करनी हो या एक राज्य से दूसरे राज्य की, हाईवे मंजिल तक पहुंचाने का एक रास्ता होता है। परंतु यही हाईवे जब ऊंची ऊंची पहाड़ियों नदियों से घिरा हो तो सफर की खूबसूरती और बढ़ जाती है। हाईवे अगर खूबसूरत हो तो लंबी से लंबी दूरी तय करने में थकान महसूस नहीं होती है। आज के इस पोस्ट में हम दुनिया के उन सबसे खूबसूरत हाईवे के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी खूबसूरती किसी को भी मंत्रमुग्ध कर दे।

1. चीन का वाटर हाईवे-

यह हाईवे चीन की राजधानी संघाई से चेंगडू जब तक जाने के लिए बना हुआ है। इस हाइवे को पानी के बीच से होकर गुजरना पड़ता है। हाईवे की लगभग 11 किलोमीटर की दूरी जमीन से काफी ऊंचाई पर है। जो जमीन को टच भी नहीं करती। इसके साथ ही यह हाईवे ऊंची ऊंची पहाड़ियों के बीच से होकर बना हुआ है। इस हाइवे की खूबसूरती देखते बनती है।

2. न्यूजीलैंड का मिल्फोर्ड रोड-

मिल्फोर्ड रोड न्यूजीलैंड के दक्षिणी अल्फा के मुख्य डिवाइड को पार करते हुए बनाया गया है। यह रास्ता ऊंची ऊंची पहाड़ियों के बीच से होकर गुजरता है। इस रोड पर सफर करना मन को उत्साह और रोमांच से भर देता है।

3. स्कोटिया का कोबट ट्रेल-

नोवा स्कोटिया में स्थित यह हाईवे, पर्यटकों के आकर्षण का प्रमुख केंद्र है। यह हाईवे बेहद खूबसूरत है। इसकी खूबसूरती को देखने के लिए सैलानी हाईवे की तरफ आकर्षित होते हैं।

4. नार्वे का ट्रोलस्टिगन रोड-

यह रोड नॉर्वे में स्थित है। यह हाईवे अपनी टेढ़ी मेढ़ी राइड्स के लिए जाना जाता है। इस हाईवे पर गाड़ी चलाना अपने आप में एक कला है। बेहतरीन राइड्स का मजा लेने के लिए इस हाईवे से बेहतरीन कोई ऑप्शन नहीं हो सकता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here