भारत को आजाद कराने में बहुत लोगों ने योगदान दिया था। जिसमें भगत सिंह का नाम भी आता है। भगत सिंह का जन्म 28 सितंबर को हुआ था और भगत सिंह ने महज़ 23 साल की उम्र में अपने प्राण गवां दिए थे। उनकी मौत लाहौर के सेंट्रल जेल में हुई थी।

आज हम आपको भगत सिंह पर रिलीज हुई तीन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक ही साल में रिलीज हुई थीं। आप भी देखें कि सबसे ज्यादा कमाई किस फ़िल्म ने की थी।


1. पहली फ़िल्म जिसकी हम बात करेंगे वो है ‘द लीजेंड ऑफ भगत सिंह’। इस फ़िल्म में भगत सिंह का किरदार अजय देवगन ने निभाया था। इस फ़िल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया था और इस फ़िल्म के लिए अजय देवगन को नेशनल अवार्ड से नवाजा भी गया था।


2. उसी साल भगत सिंह पर आधारित दूसरी फिल्म रिलीज हुई थी जिसका नाम था ‘शहीद ए आजम’। इस फ़िल्म में भगत सिंह का किरदार सोनू सूद ने निभाया था। ये फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कुछ खास धमाल नहीं मचा पाई।

ये भी पढ़िए-

1. साल 2019 की सात सुपरहिट फिल्में जिन्होंने अपनी कहानी के दम पर दर्शकों के दिल पर छोड़ी छाप

2. जल्द ही बनेगी रानू मंडल के जीवन पर आधारित फिल्म, यह अभिनेत्री निभाएगी रानू मंडल का किरदार


3. आखिर में हम बात करेंगे ’23 मार्च 1931: शहीद फ़िल्म की। इस फ़िल्म में बॉबी देओल ने भगत सिंह की भूमिका निभाई थी। फिल्म में बॉबी के भाई सनी देओल चंद्रशेखर आजाद के किरदार में थे। मगर जिस फ़िल्म को सबसे ज्यादा पसंद किया गया था वो अजय देवगन की ‘द लीजेंड ऑफ भगत सिंह’ थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here