पति पत्नी का रिश्ता दुनिया के सबसे खूबसूरत रिश्तों में से एक होता है। हर इंसान की इच्छा होता है कि उसका वैवाहिक जीवन खुशहाली से भरा हो। और पति पत्नी का प्यार बना रहे। परंतु कभी-कभी ऐसा देखने को मिलता है कि लाख कोशिशों के बावजूद पति पत्नी के रिश्ते में मनमुटाव पैदा होने लगते हैं। कभी-कभी छोटी-छोटी बातों से शुरू हुए ये मनमुटाव बड़ा रूप ले लेते हैं। जिसकी वजह से रिश्ते में दूरियां पैदा होने लगती हैं।

अगर आपको भी लगता है कि छोटी-छोटी बातों की वजह से आपके और आपके पार्टनर के बीच में मनमुटाव होने लगते हैं, तो हम आपके लिए कुछ ऐसे उपाय लेकर आए हैं जिनको अपनाकर, अपने रिश्ते में उत्पन्न हो रही गलतफहमी को दूर करके आप अपने रिश्ते को मधुर बना सकते हैं।

आइए जानते हैं वह उपाय कौन से हैं-

1.सोने की दिशा-

शास्त्रों के अनुसार पति-पत्नी को सोते समय पूर्व दक्षिण दिशा में सिर करके ही सोना चाहिए। और कोशिश करनी चाहिए कि शादी में मिले बेड पर ही सोये। साथ ही शयनकक्ष में किसी भी देवी देवता की प्रतिमा लगाने से बचें। इस उपाय के करने से पति पत्नी के रिश्ते में मधुरता आती है।

2. छल्ला धारण करे-

अगर चाहते हैं कि आपका वैवाहिक जीवन खुशहाल बना रहे तो इसके लिए पत्नी को सोने का छल्ला और पति को चांदी का छल्ला धारण करना चाहिए।

ये भी पढ़िए-

1. एक ऐसी गर्लफ्रेंड जिसने अपने एक्स बॉयफ्रेंड की पत्नी को लिखा यह हैरानी भरा खत

2 अगर पितरों का चाहिए आशीर्वाद तो श्राद्ध में कर लें ये उपाय, जिससे घर परिवार में आएंगी खुशियां

3. शुक्रवार के दिन करें यह उपाय-

दांपत्य जीवन को खुशहाल बनाने के लिए आपको चाहिए कि शुक्रवार के दिन देवी लक्ष्मी या दुर्गा जी को सफेद मिठाई का भोग लगाएं। साथ ही शुक्रवार के दिन खट्टी चीजों का सेवन करने से बचें।
पति पत्नी एक साथ मिलकर शुक्रवार के दिन फूलों की खरीददारी करे। इत्र को लक्ष्मी और नारायण जी को अर्पण करने के बाद उसी इत्र का प्रयोग अपने ऊपर करें। फूलों की खरीदारी करते समय इस बात का ध्यान रखें कि केवल गुलाब अथवा कोई सफेद फूल खरीदें और इन फूलों को शयनकक्ष में सिरहाने के पास रख दे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here