बेटी और पिता के रिश्ते को सबसे अनमोल और पवित्र रिश्ता बताया गया है। आजकल के जमाने में इस पवित्र रिश्ते को भी अपवित्र कर दिया गया है। आज के जमाने में बहुत से ऐसे लोग हैं, जो अपनी बच्ची तक को नहीं छोड़ते हैं और उनके साथ ऐसे ऐसे काम कर देते हैं जिसकी वजह समाज मे रिश्ते पर भी सवाल उठने लगते हैं। आज हम एक बाप की ऐसी ही हरकत के बारे में आप सबको बताने जा रहे हैं जिसने किया बाप-बेटी के रिश्ते को श र्म सा र।

पिता ने बेटी के साथ किया ये-

असल में दिल्ली में एक महिला रहती है। उसकी शादी के बाद उसके पति ने उसे छोड़ दिया था। महिला की एक 11 साल की बेटी भी थी। फिर उस महिला ने एक व्यक्ति से दूसरी शादी कर ली थी। जब उसकी शादी हो गयी तो उसकी बेटी ने भी उस व्यक्ति को पिता के तौर पर अपना लिया और पिता जी कहकर उसे बुलाने लगी। मगर वो नहीं जान पाई उस शक्ल के पीछे छुपे उस शै ता न के बारे में।

एक दिन बेटी के पेट में अचानक बहुत तेज़ दर्द हुआ जिसकी वजह से उसकी मां उसे अस्पताल ले गयी। वहां जाकर उन्हें पता चला कि उनकी 11 साल की बच्ची गर्भवती है। छोटी सी उम्र में गर्भवती होने पर पुलिस को बुलाया गया फिर पुलिस आई और पूछताछ की। पूछताछ करने पर लड़की ने बताया कि उसका पिता नाई है और जब उसकी मां घर पर नहीं होती हैं तो वो उसके साथ मारपीट करता है और उसका ब ला त्का र भी करता है। जब बेटी ने व्यक्ति से बोला कि वह मां को बता देगी तो उसने भी मां के पहले पति की तरह ही उसे छोड़ जाने की बात कही। इसीलिए अपनी मां के रिश्ते और दूसरी शादी को बचाने के लिए लड़की सब कुछ सहती रही जिसका परिणाम आप सब के सामने है।

जब लड़की के गर्भवती होने की बात उसके स्कूल में पहुंची तो उसका स्कूल से नाम कटवा दिया गया मगर उस बच्ची की क्या गलती। इसीलिए महिला आयोग ने उसके लिए आवाज़ उठाई और मुआवजे की बात की। जिसकी वजह से बच्ची को 11 लाख रुपये मुआवजा दिया गया जिससे लड़की अपने भविष्य के बारे में सोचकर कुछ अच्छा कर सके और अपनी मां के साथ आराम से रह सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here