जैसा कि हम सब जानते हैं भारत में रेल सुविधा ज्यादा कुछ सही नहीं है। हर रोज़ सरकार इसको सुधारने के अलग अलग प्रयास के रही है मगर फिर भी हमेशा कुछ कमी रह जाती है। आपको बता दे की सोशल मीडिया पर एक वीडियो आजकल काफी ज्यादा वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक ट्रेन के एसी कोच में अच्चानक पानी का झरना बहने लग गया। आप सोच रहे होंगे आखिर ऐसा कैसे हुआ? तो चलिए बताते हैं आपको आखिर ये कहां क्यों और कैसे हुआ.

दरअसल इस वीडियो को एक रेल यात्री ने रिकॉर्ड किया और अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर डाला था। वीडियो में ट्रेन की बोगी में पानी अच्चनाक बहने लगा। खबरों के मुताबिक ये ट्रेन बैंगलोर से पटना को ओर चलने वाली ट्रेन थी जिसका नाम संघमित्रा एक्सप्रेस था। आपको बता दे की ये घटना हुई भी है तो एसी 1 कोच में जो कि भारतीय रेल की सबसे सर्वोत्तम कोच होती है।

वीडियो में हमे साफ देखने को मिल रहा है कि कैसे सीट के ऊपर रखे सामान और कंबलों पर पानी काफी तेज़ी से बढ़ता जा रहा है। इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद भारतीय रेल मंत्री और साथ ही साथ रेल विभाग के पूरे कर्मचारी की आलोचना हो रही और उन्हे काफी बुरा भला सुनाया जा रहा है।

रेल अधिकारियों के मुताबिक ट्रेन की कोच में बारिश का पानी आना मुमकिन नहीं मगर बारिश का पानी सीधे कोच में आते देख अधिकारी भी परेशान हो उठे। एक बार फिर से लोगो ने रेल अधिकारियों की लापरवाही का जीता जाता सबूत अपने आंखों से देख लिया है।

आपको बता दे की सोशल मीडिया पर इसको लेकर काफी अलग अलग तरह के कमेंट आ रहे हैं। कुछ कह रहे हैं कि ये ओपन ट्रेन है तो कुछ इसे वॉटरफॉल ट्रेन का नाम दे रहे हैं। उम्मीद करते हैं इस घटना के बाद रेल अधिकारी सक्रिय हो जाए और लापरवाही छोर दे ताकि अगली बार से किसी भी रेल यात्री को ऐसी मुसीबतों का सामना ना करना पड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here