शाहरुख खान बॉलीवुड में किंग खान के नाम से जाने जाते हैं और उन्होंने अपने करियर में बहुत सारे फैंस बनाये हैं| अगर आप भी शाहरूख खान के फैन है तो आपको उनकी ये बातें जरूर पता होनी चाहिए। आइये आज आपको उनके बारे में कुछ रोचक बातें बताते हैं|

शाहरूख खान का बचपन का नाम मेल ट्रेन है। शाहरूख खान को स्कूल में मेल ट्रेन बुलाया करते थे। उनके दोस्त ऐसा इसलिए कहते थे क्योंकि वो बहुत अच्छे रनर थे उन्होंने कई सारी रेस जीत हुई हैं|

ऐसा कहा जाता है कि, शाहरुख एक बार अपनी मां के साथ अजमेर शरीफ दरगाह गए थे तो उन्हें अचानक पता चला कि किसी ने उनकी पॉकेट चुरा लिया है। इस बात का पता जैसे ही शाहरूख खान को चला तो तभी एक फकीर ने उन्हें रोका और कहा कि, तुम्हारे पैसे खो गए हैं? शाहरुख ने उन्हें हां कहा तो वो फकीर बोला कि, सौ की चिंता क्यों करते हो जब करोड़ों रुपए आने वाले हैं।

आपको बता दें कि शाहरूख खान अभिनेता नहीं बनना चाहते थे। उनका सपना था कि वो एक हॉकी प्लेयर बनें। इस बात का खुलासा खुद शाहरूख खान ने किया था। शाहरुख ने बताया था कि, वो हॉकी प्लेयर बनना चाहते थे, लेकिन फिर किसी वजह से उन्हें ये गेम बीच में ही छोड़ना पड़ा।

आज शाहरूख खान और उनकी पत्नी गौरी खान हर जोड़े के लिए किसी मिसाल से कम नहीं है। आपको बता दें शाहरुख का पहला क्रश उनकी पत्नी गौरी को ही मानते हैं। एक बार शाहरुख ने कहा था कि, मेरा फर्स्ट क्रश गौरी हैं क्योंकि जब वो गौरी को पसंद करते थे तब 18 साल के थे और गौरी 14 साल की। उन्होंने एक बार बताया था कि गौरी पहली ऐसी लड़की थीं जिन्होंने उनसे 3 सेकेंड से ज्यादा बात की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here