शादी का बंधन विश्वास की डोर से बंधा होता है। दो लोगों के बीच विश्वास की वजह से उम्र भर लोग पति पत्नी रहते हैं मगर इन दिनों ते रिश्ता थोड़ा सा डगमगा गया है। हम अक्सर देखते हैं कहीं कोई पत्नी पति को तलाक दे रही है तो वहीं कोई पति अपनी पत्नी से अलग होने का विचार बना रहा है।

उत्तरप्रदेश के बरेली की आज एक घटना के बारे में हम आपसे बताएंगे जिसमें पत्नी पहले पति को तलाक दिए बिना ही दूसरी शादी करने जा रही थी फिर अचानक पहले पति ने आकर उसकी शादी रोक दी। दरअसल पत्नी और उसके घरवालों ने मिलकर दूसरी शादी रची। शादी के दिन दूल्हा सज धज के बारात लेकर आया मगर फिर लड़की का पहला पति वहां आ गया और उसने सारे राज खोल दिये। फिर मौके पर पुलिस वहां पहुंच गई और सारे मामले की जांच की।

पुलिस ने तलाक देने के लिए कहा मगर पहला पति राजी न हुआ। अब ये मामला कोर्ट तक ही जाएगा क्योंकि बिना तलाक के लड़की दूसरी शादी नहीं कर सकती है। मगर अब रिश्ते और कानून कितने बदल गए हैं। एक बार तलाक होने के बाद आप फिर से किसी और को अपना पति और पत्नी बना सकते हैं मगर क्या होता है जो रिश्ते आप तोड़ चुके होते हैं। यादें तो हरदम रहती हैं न वो तो नहीं मर जाती हैं। एक बार सोचियेगा ज़रूर इस बारे में।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here